Monday 4 November 2019

श्री विजय कुमार त्यागी मुख्य सतर्कता अधिकारी पंजाब नेशनल बैंक ने 28-10-2019 से 02-11-2019 तक पीएनबी में मनाए गए सतर्कता जागरूकता सप्ताह के समापन के दिन शहर की अपनी सुंदर यात्रा की।


 श्री त्यागी की यात्रा पर, पीएनबी सर्कल कार्यालय और आंचलिक कार्यालय ने चंडीगढ़ के गवर्नमेंट होम साइंस कॉलेज सेक्टर 10 में छात्रों द्वारा सतर्कता जागरूकता पर उद्घोषणा प्रतियोगिता, कविता और क्विज प्रतियोगिता सहित कई समारोह आयोजित किए।  पंजाब विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा एक नुक्कड़ नाटक किया गया।
 इस समारोह में चंडीगढ़ और पंचकुला में बैंक के शाखाओं और प्रशासनिक कार्यालयों में कार्यरत PNB के अधिकारियों, कॉलेज के शिक्षकों और छात्रों ने भाग लिया।
 श्री त्यागी का स्वागत करते हुए, सीवीओ, पीएनबी, प्रो। सुधा कत्याल प्रिंसिपल वुमन होम साइंस कॉलेज ने उन्हें और पीएनबी के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को सतर्कता जागरूकता पर केंद्रित समारोह के आयोजन के लिए अपना कॉलेज चुनने के लिए धन्यवाद दिया।
 उसने कहा कि भ्रष्टाचार के बारे में सतर्कता जागरूकता और उन्मूलन महत्वपूर्ण क्षेत्र है, जिसके मूल्यों को उन छात्रों के बीच विकसित करना आवश्यक है जिन्हें राष्ट्र का निर्माण करना है और भारत को दुनिया के कुछ शीर्ष देशों में पहुंचने तक प्रगति करना है।  उसने कहा कि समर्पण, महान ईमानदारी और मूल्यों के साथ काम करना शिक्षा का चरम है।
 प्रो। सुधाकात्याल ने ईमानदारी को बढ़ावा देने और भ्रष्टाचार उन्मूलन में छात्रों के प्रयासों की बहुत सराहना की।  कॉलेज ने भ्रष्टाचार के दुष्प्रभावों के खिलाफ बड़े पैमाने पर जागरूकता पैदा करने के लिए प्रतिष्ठित पंजाब नेशनल बैंक के साथ हाथ मिलाया है।  "भ्रष्टाचार मुक्त भारत" के विचार को बढ़ावा देने के लिए कॉलेज में एक अखंडता क्लब का गठन करके इस दिशा में एक कदम पहले ही उठाया जा चुका है।  उन्होंने छात्रों से निष्ठा, ईमानदारी, पारदर्शिता और जवाबदेही बनाने का आग्रह किया, हमारे दैनिक जीवन के हिस्से के रूप में गूंजने वाले शब्द और एक नए भारत-सरदार पटेल के सपनों के भारत को जन्म देने में मदद करने के लिए।

 कॉलेज के ऑडिटोरियम हॉल में दर्शकों को संबोधित करते हुए। श्री विजय कुमार त्यागी ने इस बात पर जोर दिया कि यदि सभी सरकारी कर्मचारी देश के लिए अपने संबंधित डोमेन में पूर्ण समर्पण और निष्ठा के साथ काम करते हैं तो यह देश की प्रगति के लिए वास्तव में सही योगदान होगा।  यह समाज में प्रगति का एकमात्र तरीका है।
 उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए, सरकारी और निजी क्षेत्र सहित लोगों और संस्थानों को लगातार मिलकर काम करने की आवश्यकता है।
 श्री त्यागी ने कॉलेज के छात्रों से लाला लाजपत राय, सरदार भगत सिंह, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, राष्ट्र के महात्मा गांधी-पिता और अन्य स्वतंत्रता सेनानियों जैसे राष्ट्र के महान देशभक्तों से मूल्यों को ग्रहण करने का आह्वान किया, जिन्होंने बड़े संघर्ष के बाद  और सर्वोच्च बलिदान, देश को स्वतंत्रता प्रदान की।  इन देशभक्तों की सबसे बड़ी इच्छा थी कि देश के सभी नागरिकों को समान लोकतांत्रिक अधिकार प्राप्त हों और उन्हें गरीबी और दुख के बिना उचित आजीविका अर्जित करनी चाहिए।  उन्होंने पीएनबी की सेवा करने के लिए समारोह में उपस्थित PNBians से भी आह्वान किया, जिसमें पूरे समर्पण, ईमानदारी, निष्ठा और भय के साथ देश के उत्तरी भाग में सबसे बड़ी उपस्थिति है।
 श्री त्यागी ने पीएनबी जोनल ऑफिस चंडीगढ़ में पीएनबी के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को संबोधित किया और बैंकिंग से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।
 श्री डी.के.जैन ज़ोनल मैनेजर, हरियाणा ज़ोन ने श्री त्यागी को आश्वासन दिया कि पीएनबी हरियाणा ज़ोन के प्रत्येक कर्मचारी पूरे जोश, उत्साह और महान नैतिक मूल्यों के साथ समाज की सेवा करने के लिए काम करेंगे।
 श्री आर.के.मेहटा उप-क्षेत्रीय प्रबंधक, हरियाणा ज़ोन और श्री एस.के. बजाज सर्कल हेड चंडीगढ़ ने श्री त्यागी, श्रीमती सुधा कत्याल, प्रिंसिपल होम साइंस कॉलेज और छात्रों को थोड़े समय में इस तरह के सुंदर समारोह के आयोजन के लिए धन्यवाद दिया।
 विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने वाले छात्रों को पुरस्कार दिए गए।

No comments:

Post a Comment