Sunday 28 July 2024

निसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने सरकार द्वारा मांगे गए सुझावों का स्वागत करते हुए ट्रांसपोर्ट विभाग के कदम को सराहा

चंडीगढ़ जुलाई 28,2024
निसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने सरकार द्वारा मांगे गए सुझावों का स्वागत करते हुए ट्रांसपोर्ट विभाग के कदम को सराहा


निसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने सरकार द्वारा मांगे गए सुझावों का स्वागत करते हुए ट्रांसपोर्ट विभाग के कदम को सराहा है। उन्होंने कहा कि बच्चों को सुरक्षित वाहन उपलब्ध करवाना सरकार, अभिभावक, और स्कूल प्रशासन का सामूहिक कार्य है। विद्यार्थियों को सुरक्षित और किफायती परिवहन सेवा प्रदान करने के लिए सभी को एकजुट होकर प्रयास करने की आवश्यकता है।

कुलभूषण शर्मा ने सरकार से मांग की कि जिस प्रकार एम्बुलेंस सेवा को सब्सिडी प्रदान की जाती है, उसी प्रकार स्कूल वाहनों पर भी सब्सिडी प्रदान की जानी चाहिए। इसके अतिरिक्त, केंद्र सरकार द्वारा लगाए जाने वाले जीएसटी और राज्य सरकार द्वारा वसूले जाने वाले टैक्स को भी माफ करने की अपील की। उनका मानना है कि इस कदम से बच्चों को सस्ते दाम पर सुरक्षित परिवहन सेवा उपलब्ध कराई जा सकेगी, जिससे उनकी सुरक्षा के अधिकतम उपाय अपनाए जा सकेंगे।

शर्मा ने यह भी कहा कि स्कूल बसें कमाई का साधन नहीं हैं, बल्कि यह एक सुविधा है जो विद्यार्थियों को स्कूल तक लाने और उन्हें सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए प्रदान की जाती है। इसलिए, सरकार को कम ब्याज दर पर स्कूल बसों के लिए लोन की सुविधा भी उपलब्ध करानी चाहिए। इस प्रकार की सहायता से स्कूल बसों का संचालन और अधिक सुरक्षित और सुचारू हो सकेगा।

उन्होंने बताया कि हरियाणा के सभी स्कूल सरकार की सुरक्षित वाहन नीति का पालन करने के लिए तैयार हैं। इसके साथ ही, उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि वे स्कूल प्रिंसिपल्स को सुरक्षित वातावरण प्रदान करें और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करें, बशर्ते कि स्कूल सभी नियमों का पालन कर रहे हों। कुलभूषण शर्मा ने कहा कि इस प्रकार की संयुक्त पहल से विद्यार्थियों को सुरक्षित और किफायती परिवहन सेवा मिल सकेगी, जिससे उनका शैक्षिक अनुभव और भी बेहतर हो सकेगा।

No comments:

Post a Comment